अमेरिका: पिछले 24 घंटे में हुईं 3900 से ज्यादा रिकॉर्ड मौतें, देखिए कोरोना के सभी आंकड़े

अमेरिका: पिछले 24 घंटे में हुईं 3900 से ज्यादा रिकॉर्ड मौतें, देखिए कोरोना के सभी आंकड़े

सेहतराग टीम

दुनियभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं दुनियाभर के देशों में अमेरिका ऐसा देश है जहां कोरोना का बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा है। वहां कोरोना  संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिलहाल अमेरिका, भारत और ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत दे दी गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान अमेरिका में 2.2 लाख से ज्यादा संक्रमित सामने आए हैं, वहीं 3900 से ज्यादा संक्रमितो की मौत हुई है।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए होगा रजिट्रेशन, ये दस्तावेज होंगे जरूरी, स्वाथ्य मंत्री ने दी जानकारी

आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 2 करोड़ 15 लाख 75 हजार 544 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि कोरोना से अब तक 3 लाख 65 हजार 591 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1 करोड़ 28 लाख 62 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण के 2 लाख 22 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जबकी इसी दौरान 3,900 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है।वहीं अमेरिका में 83 लाख 47 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

इस समय अमेरिका विश्व का पहला ऐसा देश है जहां कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिला है। अमेरिका में फाइजर और मॉडर्ना के कोरोना की वैक्सीन लगाने का भी काम चल रहा है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान पूरी दुनिया में 6 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 8 करोड़ 68 लाख के पार पहुंच गया है।

इसे भी पढ़ें-

ब्रिटेन में किडनी मरीज को सबसे पहले दी गई ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।